ह्यून्दे ने ग्रैंड i10 की नई जनरेशन को बाज़ार में करीब एक साल पहले लॉन्च किया और नाम दिया ग्रैंड आई 10 निऑस. लॉन्च होने के समय से ही हैचबैक में कई सारे विकल्प थे. पेट्रोल और डीजल, मैनुअल और एएमटी, और बाद में ह्यून्दे ने एक सीएनजी मॉ़डल भी जोड़ा. कुल मिलाकर कार के अब तक 14 वेरिएंट बिक्री पर थे. 15वां और सबसे नया टर्बो जीडीआई है. ग्रैंड आई10 निऑस का टर्बो जीडी वेरिएंट इसके स्पोर्ट्ज़ ट्रिम पर आधारित है और बाहर से देखने पर ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल और टेलगेट पर लगा टर्बो बैज ही इसको जुदा करता है. इसमें 2 सिंगल टोन और 2 डुअल टोन पेंट विकल्प मिलते हैं. काली छत के साथ लाल जो आप यहां देख रहे हैं, सिर्फ टर्बो पर ही दिया गया है. टर्बो पर प्रोजेक्टर हेडलैंप और 15 इंच के एलॉय भी मानक हैं, जो अब तक सिर्फ स्पोर्ट्ज़ ट्रिम के डुअल-टोन वर्ज़न में ही देखे जाते थे. अंदर भी कुछ फीचर हैं जो मानक के रूप से आते हैं, जैसे वायरलेस चार्जर, एक फ्रंट यूएसबी चार्जर और लैदर से लिपटी स्टीयरिंग व्हील. इसके अलावा इस केबिन में ऐसे बहुत सारे संकेत हैं जो आपको बताते हैं कि आप कार के टर्बो इंजन वेरिएंट को चला रहे हैं. और ऐसा इसलिए है कि पूरे कैबिन को काला रंग दिया गया है, जिसके साथ लाल रंग का भी इस्तेमाल हुआ है. आप इसे एसी वेंट्स और डायल के आसपास देख सकते हैं जबकि स्टीयरिंग व्हील, गियर लीवर और सीटों पर लाल सिलाई देखी जा सकती है. और हां, चाबी भी काले रंग की है जो एक अच्छी सोच है. हमने इस 1.0 लीटर टर्बो इंजन को ह्यून्दे की अन्य कारों पर देखा है, लेकिन वेन्यू और वेर्ना पर इसे पावर और टॉर्क के मामले में बेहतर आंकड़े मिलते है. इनको ऑरा और अब ग्रैंड i10 निऑस पर थोड़ा कम किया गया है. तो यहां आपको मिलेगा है 99 बीएचपी और और 172 एनएम का बढ़िया टॉर्क. पीक टॉर्क लगभग 1,500 आरपीएम से ही मिलना चालू हो जाता है और 4,000 आरपीएम तक आपके साथ रहता है, जो इस कार को चलाना मज़ेदार बना देता है. और इसके साथ अगर 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज जोड़ दें तो यह एक मीठा सौदा बन जाता है. 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है जो मानक के रूप में आता है और कोई ऑटोमैटिक नहीं है. टर्बो वेरिएंट की कीमत रु 7.70 लाख (एक्स-शोरूम) है. डुअल-टोन के लिए रु 5000 अलग से देने होंगे. कार को चला रहे हैं शम्स रज़ा नक़वी.
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